A Thank You note from Gulzar saab.

A Thank You note for all the doctors and nursing staff, relentlessly working to save us, protect us, in the Corona times #LockdownMessage #ThankYouDoctors

मैं अपने देश के डॉक्टर्स और नर्सेस से बात कर रहा हूं, मैं उनसे मुखातिब हूं

मुझे लगता है के इस वक्त हमारे डॉक्टर्स और नर्सेस वो काम कर रे हैं जो हमारे सिपाही, जंग के वक्त अपने देश के लिये करते हैं.. हमने देखा है कि किस तरह गोलियों की बौछार में वो अपनी जान ख़तरे में डाल कर भी देश की हिफ़ाज़त करते हैं। आप भी वही कर रहें हैं, अपनी जान की परवाह ना करते हुए भी, महामारी की इस खतरनाक, इस मोहलिक और इस जानलेवा बौछार में अपने देशवासियों की हिफ़ाज़त कर रहे हैं ।

उनकी क़ुरबानी, और उनका ये हौसला और भी बड़ा है, क्युंकि उनके पास तो वो बुलैटप्रूफ़ जैकेट भी नहीं हैं, ना हाथ में बंदूकें हैं, ना हाथ में इंजेक्शन हैं के वे दुश्मन की इस महामारी पर वार कर सकें।

हमारे डॉक्टर्स खुद इस महामारी के शिकार होते जा रहे हैं, लेकिन अपनी जंग, अपना युद्ध लड़े चले जा रहे हैं

हमारे पास कुछ भी नहीं है के हम उनको दे सकें, मुहैय्या करा सकें — ना कोई टैंक है, ना असला है जो हम पहुंचा सकें इस लड़ाई को लड़ने के लिये.. कोई दवा भी अगर है तो वो भी, वो ही पैदा करेंगे, वो ही लड़ेंगे, वो ही अपनी जान पे खतरा भी लेंगे, अपनी जान भी देंगे और देशवासियों की हिफ़ाज़त करेंगे..

इस बहादुरी के लिये हम उनके मशक़ूर हैं, हम सिर्फ़ दुआएं दे सकते हैं उनकी ज़िंदगी के लिये, मुबारकबाद भी देते हैं लेकिन उनका शुक्रिया भी अदा करते हैं और वाकई दिल से हम आप सबका शुक्रिया अदा करते हैं.. आप हमारे लिये, हमारी जानें बचाने के लिये अपनी जान को एक शील्ड की तरह, एक ढाल की तरह इस महामारी में सामने रखे हुए हैं

हम अपने बच्चों को डॉक्टर बनाने के लिये बड़े मुश्ताक़ होते हैं क्युंकि उसमें एक रुतबा है, एक अज़मत है..

हम बहुत मशक़ूर हैं आपके , बहुत बहुत शुक्रिया.. हम आपके साथ हैं और जो कर पायेंगे वो करेंगे ज़रूर..

शुक्रिया!! — gulzar

Courtesy- Pavan Jha

Written by

Celebrating Cinema

Get the Medium app

A button that says 'Download on the App Store', and if clicked it will lead you to the iOS App store
A button that says 'Get it on, Google Play', and if clicked it will lead you to the Google Play store